पीसीबी बोर्ड विरूपण का नुकसान

- Aug 01, 2018 -

स्वचालित सतह माउंट लाइनों पर, यदि बोर्ड फ्लैट नहीं है, तो यह गलत संरेखण का कारण बनता है, घटकों को बोर्ड के छेद और सतह माउंट पैड से सम्मिलित या संलग्न नहीं किया जा सकता है, और यहां तक कि स्वचालित अवरोध भी क्षतिग्रस्त हो जाएगा। जिस बोर्ड पर घटक घुड़सवार होते हैं वह सोल्डरिंग के बाद झुकता है, और घटक पैरों को ट्रिम करना मुश्किल होता है। बोर्ड को मशीन के अंदर चेसिस या सॉकेट में स्थापित नहीं किया जा सकता है, इसलिए असेंबली फैक्ट्री के लिए बोर्ड का सामना करना बहुत मुश्किल है। वर्तमान सतह माउंट प्रौद्योगिकी उच्च परिशुद्धता, उच्च गति और बुद्धिमान दिशा की तरफ बढ़ रही है, जो पीसीबी बोर्डों पर विभिन्न घटकों के लिए घरों के रूप में उच्च समतलता आवश्यकताओं को रखती है।


आईपीसी मानक में, यह विशेष रूप से इंगित किया गया है कि एक सतह माउंट डिवाइस के साथ पीसीबी बोर्ड का अधिकतम स्वीकार्य विरूपण 0.75% है, और सतह के माउंट के बिना पीसीबी का अधिकतम स्वीकार्य विरूपण 1.5% है। वास्तव में, उच्च परिशुद्धता और उच्च स्पीड प्लेसमेंट की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, कुछ इलेक्ट्रॉनिक असेंबली निर्माताओं के विरूपण की मात्रा पर कठोर आवश्यकताएं होती हैं।


पीसीबी बोर्ड तांबा पन्नी, राल, ग्लास कपड़ा और अन्य सामग्री से बना है। प्रत्येक सामग्री के भौतिक और रासायनिक गुण अलग हैं। जब एक साथ दबाया जाता है, थर्मल तनाव अनिवार्य रूप से रहता है, जिसके परिणामस्वरूप विरूपण होता है। साथ ही, पीसीबी की प्रसंस्करण में, यह विभिन्न प्रक्रियाओं जैसे उच्च तापमान, यांत्रिक काटने और गीले प्रसंस्करण से गुज़र जाएगा, जो बोर्ड के विरूपण पर भी एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगा। संक्षेप में, पीसीबी बोर्ड विरूपण के कारण जटिल और विविध हैं, भौतिक विशेषताओं को कैसे कम या खत्म करना है। पीसीबी निर्माताओं द्वारा सामना की जाने वाली सबसे जटिल समस्याओं में से एक अलग या प्रसंस्करण-प्रेरित विकृतियां बन गई हैं।

की एक जोड़ी:पीसीबी टिन क्या है? अगले:पीसीबी बोर्ड विरूपण के कारणों का विश्लेषण