जब पीसीबी को चढ़ाया जाता है तो बोर्ड का किनारा क्यों जलाया जाता है?

- Dec 06, 2018 -

क्योंकि इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों परिष्कृत प्रौद्योगिकी और कुछ पर्यावरणीय और सुरक्षा अनुकूलन क्षमता की आवश्यकता होती है, पीसीबी बोर्ड चढ़ाना प्रौद्योगिकी महान प्रगति की है । कार्बनिक और धातु additives के रासायनिक विश्लेषण पीसीबी चढ़ाना के दौरान अधिक से अधिक जटिल होता जा रहा है, और रासायनिक प्रतिक्रिया प्रक्रिया अधिक से अधिक सटीक है ।


लेकिन फिर भी, जब पीसीबी बोर्ड को चढ़ाया जाता है तो किनारे जलाए जाने की समस्या समय-समय पर होती रहेगी. समस्या का मूल कारण क्या है?


पीसीबी मढ़वाया है जब बोर्ड के किनारे जला दिया जाता है कारण इस प्रकार के रूप में मोटे तौर पर है:


(1) वर्तमान घनत्व बहुत अधिक है


प्रत्येक स्नान अपने इष्टतम वर्तमान घनत्व रेंज है ।


वर्तमान घनत्व बहुत कम है, कोटिंग अनाज coarsened रहे हैं, और यहां तक कि चढ़ाना परत जमा नहीं किया जा सकता है । जब वर्तमान घनत्व बढ़ जाता है तो कैथोडिक ध्रुवीकरण बढ़ जाता है, जिससे चढ़ाना परत घना हो जाती है और चढ़ाना दर बढ़ जाती है । हालांकि, अगर वर्तमान घनत्व बहुत बड़ा है, कोटिंग काले या जला जला दिया जाएगा;


(2) अपर्याप्त additives


सरल नमक चढ़ाना में, अगर additive बहुत ज्यादा जोड़ा जाता है, additive additive फिल्म परत बहुत मोटी है, और मुख्य नमक धातु आयन के लिए सोखना परत निर्वहन घुसना मुश्किल है, लेकिन एच + प्रोटान की एक छोटी मात्रा है, और यह सोखना ला घुसना आसान है यॊ हाइड्रोजन का निर्वहन करने के लिए, और चढ़ाना परत आसान है । जला. इसके अलावा, बहुत अधिक additives अन्य साइड इफेक्ट है, इसलिए किसी भी additives और ब्राइटनेस कम जोड़ा के सिद्धांत का पालन करना चाहिए.


(3) टिन-लेड anode बहुत लंबा है


जब anode बहुत लंबा है और workpiece बहुत छोटा है, workpiece के निचले छोर पर विद्युत लाइन भी घने और आसानी से जलने लगी है; जब क्षैतिज दिशा में anode का वितरण बाद में रखे गए workpiece की लंबाई से ज्यादा लंबा होता है, तो workpiece के दोनों सिरों पर विद्युत लाइनें घने और आसानी से जलने वाली होती हैं.


(4) अपर्याप्त स्नान संचलन या आंदोलन


क्रियाशीलता संवहनी जन अंतरण दर बढ़ाने का मुख्य साधन है. कैथोड का उपयोग करके ले जाने या घुमाने के लिए, workpiece की सतह पर तरल परत और थोड़ी दूर की स्थिति में चढ़ाना समाधान के बीच सापेक्ष प्रवाह होता है; सरगर्मी तीव्रता अधिक है, बेहतर संवहनी जन हस्तांतरण प्रभाव । जब आंदोलन अपर्याप्त है, सतह तरल असमान प्रवाह, कोटिंग को जलाने के कारण ।


(5) अपर्याप्त टिन-लीड धातु सामग्री


धातु सामग्री अपर्याप्त है, वर्तमान थोड़ा बड़ा है, एच + आसानी से मशीन द्वारा छुट्टी दे दी है, और चढ़ाना शरीर के प्रसार और electromigration गति कम हो, जिससे झुलसने के कारण ।


इसके अलावा झुलसी हुई स्थिति का कारण


कार्बनिक प्रदूषण; धातु दोष के संदूषण; कोटिंग में अत्यधिक सीसा; anode कीचड़ टैंक में गिरने; सीसा फ्लोराइड कणों के आसंजन का उत्पादन करने के लिए fluoroborate के hydrolysis..............


की एक जोड़ी:नहीं अगले:चलिए देखते हैं कि एलेग्रो में कैसे जोड़ा जाए?